Sohbat (Sex) Ka Islami Tariqa Aur Masail

   Sohbat (Sex) Ka Islami Tariqa Part-1
Sohbat (Sex) Ka Islami Tariqa सोहबत करने का इस्लामी तरीक़ा :

Humbistari ke masail


सोहबत (sohbat) यानी (meaning) शोहर ओर बीवी (husband and wife) के बीच jinsi मेल मिलाप या jinsi राबिता को कहा जाता है
सोहबत एक उर्दू लफ्ज़ है जिसको हमबिस्तरी mubashrat arabic में jima Ya al-jima, हिंदी में संभोग और इंग्लिश में intercourse ओर copulation भी कहा जाता है

हज़रत इब्ने अब्बास रादिअल्लाहुअन्हु से रिवायत है कि हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया , गवाहों (gawaho)के बगैर nikhah करने वाली औरते जानिए (zina karnewali) हैं

(तिर्मिज़ी शरीफ जिल्द 1 , साफ 563, हदीस no 1095 बाबा no 751)

हुज़ूर सैयदना गौस ए आज़म शेख अब्दुल कादिर जिलानी रादिअल्लाहुअन्हु फ़रमाते है, निकहा जुमेरात (Thursday) या जुम्मा (friday) को करना musthab  है और सुबह की बजाए शाम के वक़्त निकहा करना बेहतर है

(Gunyatuttalebin, बाबा No 5 साफ :115)

जिस किसीने सोहबत की बाते लोगो मे बयान की सकक मिसाल aisi है जैसे शैतान औरत शैतान मर्द से मिला और लोगो क्व आमने ही खिले आम सोहबत करने लगे.

(Abu dawood ,जिल्द:2 हदीस No ,407,साफ :155 बाबा no: 127)

आक़ा सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाये अल्लाह की लानत bad निगाही करने वाले पर और जिसकी तरफ bad निगाही की जाए

(Bayhaqi शरीफ , मिश्क़त शरीफ, जिल्द:2 साफ :77)

हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाये " तुम में से जो कोई अपनी बीवी के पास जाए तो पर्दा कर ले और गधे की तरह न शुरू हो जाये,"

(इब्ने maja जिल्द1 साफ 538, हदीस no 1990 बाब no 616)

Ummul मोमिनीन हज़रत आयेशा सिद्दीक़ रादिअल्लाहु'अन्हा  से रिवायत है कि हज़ूर सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाये " जो मर्द अपने बीवी का हाथ उसको बहलाने के लिए पकड़ता है अल्लाह ta'ala उसके लिए 1 नेकी लिख देता है,जब मर्द प्यार से औरत के गले मे हाथ डालता है उसके हक़ मव 10 nekiya लिख जाती है, और जब औरत से सोहबत करता है तो दुनिया और जो कुछ उसमे है उन सबसे बेहतर हो जाता है

[Gunyatuttalebin साफ 113] 

हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहुअलैहीवसल्लम ने फरमाया, पाखाने (piche ka mukam)की जगह औरत से सोहबत करना हराम है हज़रत मुहम्मद (सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम) ने फरमाये जिसने औरत या मर्द से उसके पीछे के मुकाम से सोहबत की उसने यकीनन कुफ्र किया.

[Abu Dawood शरीफ] 

हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहुअलैहीवसल्लम ने फरमाये, अल्लाह क़यामत के दिन ऐसे शख्स की तरफ नज़रे रहमत  नही फरमाएगा जिसने अपनी औरत के पीछे के रास्ते से सोहबत (sohbat) की


[ बुखारी शरीफ , तिर्मिज़ी शरीफ ,Ibne maja शरीफ] 

Note:- इसीलिए बीवी के साथ जानवरो जैसे काम न karen short में मेरा मतलब है कि porn movies जैसे कुछ न करें। बल्कि सिर्फ इस्लामी तरीका से साथ में सोइये।


Sohbat/ humbistari का तरीका और दुआ:


शादी (निकाह /wedding) शादी करना सुन्नत है और दीन-ए-इस्लाम का एक हिस्सा है। इसीलिए हर इन्सान को शादी करना चाहिए। बग़ैर किसी जाइज़ वजह के अगर कोई शादी नही कर रहा या देरसे कर रहा है तो ये इस्लाम के खिलाफ है
जिन लोगो की शादी होनेवाली होती है, उनमे से बहुत से लोगों के दिमाग में कुछ सवाल होते हैं कि इस्लाम के हिसाब से शादी के बाद कि पहली रात को किया करना चाहिए, या इसका सही तरीका किया है।
हुम् यह पहली रात की कुछ बात करेंगे
लेकिन ये बात सिर्फ इस्लामिक  तरीके सीखने की नीयत से पढिये
दिल में कुछ गंदगी न रखिये और न कोई गलत कमेंट करें।
हमारा मकसद सिर्फ उन लोगों को इस्लामिक तरीका बताना है जिनको इस बारे में मालूमात काम है

Nikhah /शादी की पहली रात की दुआ और तरीका:


शादी के बाद जब लड़का रूम में जाये,
तो सबसे पहलेे सलाम करें,खेरियत मालूम करे और थोड़ी बात करने के बाद लड़की के पेशनो (forehead) के बाल सीधे हाथ आहिस्ता से पकडलिये और ये दुआ पढ़े,
Hazrat muhammad sallallahu alaihiwasallam ne irshad farmaya " jab koi shaks nikah kare aur pahli raat ko apne dulhan ke pas jaye to narmi ke sath uski peshani ke थोड़े से बाल अपने सीधे हाथ मे ले कर (पकड़ कर) यह दुआ पढ़े 

(“Allahumma in’ni as’a’luka min khai’riha wakhai’ri ma fiha wakhairi
ma jabalta’ha alai wa a’udhu bika min
shar’riha washar’ri ma fiha wa sharri
ma jabalta’ha alai”)

तर्जुमा: आये अल्लाह में तुजसे इसकी (अपनी बीवी की) भलाई और खैर o बरकत मांगता हूं और उसकी फ़ितरी आदतों की भलाई और तेरी पनाह चाहता हूं इसकी बुराई और फ़ितरी आदतों की बुराई से।

📚(अबु dawood :जिल्द 2,पेज 150 ,hasne hasin :पेज 164)

📚(बुखारी शरीफ , जिल्द 3 साफ 473)

पेशानी के बाल पकड़ कर दुआ करने से पहले अपनी बीवी को ये बता सकते है  कि ये हमारे आक़ा हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम का हुक्म है, वरना जिस लड़की को नही मालूम हो वो कुछ गलत सोचने लगे,इसके बाद अगर वुज़ू न किया हो तो वज़ू कर लीजये
और 2 रकत नफ्ल अल्लाह का शुक्र अदा करने और उससे दुआ करने के लिए पढिये,नमाज़ इस तरहा पढिये (जमात बना कर) की लड़का आगे इमाम बन कर खड़ा हो और लड़की उसके पीछे खड़े हो जाये। दोनों साथ मे नमाज़ पढ़े,

नामज़ की नीयत: नियत की मैंने 2 रकत नमाज़ नफिल शुकराने की वास्ते अल्लाह ta'ala के रुख मेरा काबा शरीफ  के तरफ अल्लाह o अकबर,
फिर हमेशा जैसे नमाज़ पढ़ते हो वैसे ही नमाज़ पढ़े और नमाज़ के बाद शादी साथ kheriyat से होने के लिए अल्लाह  का शुक्र को कामयाब banye,आगे भी हंसी-खुशी रखे, बच्चे नेक दें, और इस तरह भी दुआ कर सकते हैं, " aye allah तेरा शुक्र और एहसान है को तूने हमे ये दिन दिखया और हमे इस खुसी व न'अमात से नवाजा और हमे अपने हबीब सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम की सुन्नत पर अमल करने की तौफ़ीक़ आता फरमाई,
आये अल्लाह हमारी इस खुशी को हमेश इसी तरह कायम रख, हमे मेल-मिलाप प्यार मुहब्बत के साथ ज़िन्दगी गुजरने की तौफ़ीक़ आता farma, या rabbul aallameen हमे नेक farmabardar औलाद आता farma,
आमीन
(Awwal aakhir durood)

और इसके अलावा जो भी आप शादी की kaamyabi के लिए दुआ करना चाहते है कर सकते हैं, दुआ के पहले और आखिर में दुरूद शरीफ  पढ़ लीजये,
नमाज़ के बाद किसी भी काम में जल्द-बाज़ी न करे बल्कि लड़की से इस तरह बात करिये की उसकी थोड़ी झिझक दूर हो jaaye।
थोड़े अपने बारे में बात करिये थोड़ा उनकी सुनिए,जब लड़की की थोड़ी झिझक दूर हो जाये तो और आप साथ में सोने का इरादा करें तो उससे पहले ये दुआ पढ़ लीजये

(“Bismillah, Allahumma jannib
nash Shaitana, wa Janni bish-Shaitana ma razaq tana”)

तर्जुमा: 
"अल्लाह के नाम से आये अल्लाह दूर कर हमसे शैतान मरदूद को और दूर कर शैतान मरदूद को उस औलाद से जो तू हिमे आता करेगा"

"जो शख्स इस दुआ को sohbat के वक्त पढ़ेगा
(दुआ वही जो upar लिखी है)

तो अल्लाह उस पढेवाले को अगर औलाद आता फरमाये तो उस औलाद को शैतान कभी भी नुकसान न पहुंच सकेगा।"
(बुखारी शरीफ जिल्द 3, साफ 85,
तिर्मिज़ी शरीफ जिल्द1 ,साफ 557)

Note: ये याद रखिये को जो पेशानी के बाल पकड़ कर दुआ करना है वो सिर्फ पहली रात में ही पढना है और एक ही बार पढना है,लेकिन ये वाली दुआ

(“Bismillah, Allahumma jannib
nash Shaitana, wa Janni bish-Shaitana ma razaq tana”)

आपको हमेशा पढ़नी है।
जब भी बीवी के साथ सोने का इरादा हो
उससे पहले इस दुआ को पढ़ले👆👆

हुज़ूर गौसे आज़म सैयदना शेख अब्दुल क़ादिर जिलानी wa हज़रत muhkkike इस्लाम शेख अब्दुल हक़ mohoddas देहलवी और आला हज़रत अहमद राज़ खान इरशाद फरमाते है," अगर कोई शख्स सोहबत के वक़्त दुआ न पड़े तो उस शख्स की sharmgah से शैतान  lipat जाता है और उस मर्द के साथ शैतान भी उस औरत से सोहबत करने लगता है, और जो औलाद paida होती है woh na फरमान ,बुरी आदतवाली ,begairat,bad-दीन होती है, शैतान की इस दखल अंदाजी की वजह से औलाद में तबहकारी आ जाती है"
(Gunyatuttalebin साफ 116, Fatwa-E-Razviya, जिल्द 9, साफ 48)

Inzal (मानी निकलते वक्त ) की दुआ:
जिस वक्त inzal हो यानी मर्द की mani उसके uzoo-E-tanasul से निकल कर औरत की sharmgah में दाखिल होने लगे उस वक़्त दिल मे हक दिलमे ये दुआ पढ़े 

"Allahumma-La-Taja'al Lish Shaitane Fi-M-Razkatni Nasi-ba"

तर्जुमा:- "आये अल्लाह शैतान के लिए हिस्सा न बना उसमे जो (aulad) तू हमे आता करे"

( हिसने हसीन साफ : 165, Fatwa-E-Razviya जिल्द 9, साफ 161)



निकाह के ta'alluk से chand हदीस:-

Nikah darhikkat ak ayesa talluk hai jo aurat mard ke darmiyan ak paak daman  rishta hai jo marne ke baad bhi zinda rahata hai balke  nikah hai hi isliye ke logo ke darmiyan  muhabbat kayam rah Sake,  jaise nabi sallallahu alaihe wasallam ne farmaya hadees:- हज़रत अब्दुल्लाह बिन अब्बास (रज़ी अल्लाहु अनहु) se riwayat hai ki RASOOL ALLAH sallallahu alaihe wasallam ne farmaya - ke aapas me muhabbat rakhane walon ke liye nikah jaise koi dusri chiz nahi dekhi gai

Reference-(Ibn maja)

Hadees नबवी se sabit hai ke nikah aurat mard ke sath- sath  darasal 2 khandan ka bhi rishta hota hai jo nikah ke baad kayam hota hai! Iske awwal to ye fayda hota hai ke agar ak mard aurat ki nikah se phale muhabbat me ho to gunah ke इमकान hai lekin agar unka nikah kar diya jaye to gunah ka इमकान nahi rahata . Dusari unki muhabbat hamesha ke.liye nikah me tabdil ho jati hai jo jaiz hai sath hi do alag-alag khandan apas me ak dusare se वाकिफ़ hote hain aur ak naya rishta कायम hota hai. Muhabbat ke sath-sath nikah नफ़्स insan ke sukun ka bhi zariya hai. Jis se  insan sukun aur fayda hasil karta hai!

ALLAH Qur'an me farmata hai:-
AlQur'an: aur usi ki nishaniyan me se ak ye hai ki usne tumhare liye tumhi me se biwiya paida ki taki tum unke sath rah kar sukun  hasil kro aur tum logo ke darmiyan pyaar aur उलफ़त paida kar di. Isme shak nahi गौर karne walon ke liye yakinan bahoot si nishaniyan hai


(सूरह रूम Surah number 30 aayat number 21)

---------------------PART 1 END--------------------


Sohbat Sex Ka Islami Tariqa Part-2 | हमबिस्तरी का इस्लामी तरीका hindi



Sohbat karne ka islami tarika:  आज हम इस article में आप से share करेंगे सोहबत का इस्लामी तरीका सोहबत के मसाईल हमबिस्तरी के मसाईल जिम का इस्लामी तरीका  मबशर्त का तरीका और दीगर मसाईल हदीस शरीफ की रोशनी में:

Biwi se milane ka shariyat me tarika pura zaroor padhe:


Adab e sohbat (जिमअ) tallukaat ka bayan:

Miya biwi ke talluk se kuch ayese masail hai jinka janna unko zaroori hai magar wo nahi jante kyun, kyunke kitab ham padhte nahi aur alim se puchne me hame sharam ati hai magar ajib baat hai ki masail  puchne me to ham sharam ati hai magar wahi gairat us wakt mar jati hai jab dulha apne doston ko aur dulhan apne shailiyon ko puri raat ki kahani sunte hai khair, ye artical save karke rakhe aur apne doston aur azizon me jinki shadiya ho unhe taufe ke taur par ye article send karen..

Hazrat imam गज़ाली रज़ियल्लाहु तआला अन्ह farmate hai ki जिमअ yani sohbat karna jannat ki lazzaton me se ak lazzat hai


[कीमियाये सआदत,safa 496]


Hazrat जुनैद बग़दादी रज़ियल्लाहु तआला अन्हु farmate hai ki insan ko जिमअ ki ayesi hi zaroorat hai jaise Giza ki kyunki biwi dil ki तहारत ka sabab hai


[अहयाउल उलूम,jild 2,safa 29]


Hadees e pak me ata hai ki jis tarah haram sohbat par gunah  hai usi tarha jaiz sohbat par nekiyan hai.


[मुस्लिम,jild1, safa 324]


उम्मुल मोमेनीन सय्यदना आयशा सिद्दीका रज़ियल्लाहु तआला अंहा se मरवी hai ki huzur sallallahu alaihi wasallam irshad farmate haai ki jab ak mard apni biwi ka hath pakadata  hai to uske नामये आमाल me ak neki likh di jati hai aur jab uske  gale me hath dalta hai to 10 nekiya likh di jati hai aur jab usse sohbat karta hai to duniya aur माफीहा se behtar ho jata hai  aur jab gusul janabat karta hai to pani jis jis bal par guzarta hai to har bal ke badle ak neki likhi jati hai. Aur ak gunah kam Hota jata hai aur ak darja buland hota jata hai


[गुनियतुत तालेबीन,safa 113]


Hazrat अब्दुल्लाह इब्ने मसऊद रज़ियल्लाहु तआला अन्हु से  ak shaks ne arz kiya ke maine jis ladki se shadi ki hai mujhe lagta hai ke wo mujhe pasand nahi karegi to app farmate hai ke  muhabbat khuda ki taraf se hoti hai air nafrat shaitan ki taraf se to ayesa kro ki jab tum pahli bar uske pas jao to दोनों wazu aur 2 rakat namaz nafil shukrana is tarah padho ki tum  imam ho aur wo tumhari इक़्तिदा kro to inshaALLAH  tum usse muhabbat aur वफा karne wali paoge


[गुनियतुत तालेबीन,safa 115]


Namaz ke baad shohar dulhan ki peshani ke thode se bal narmi aur muhabbat se pakad kar ye dua padhe


 अल्लाहुम्मा इन्नी असअलोका मिन खैरेहा वखैरे मा जबलतहा अलैहे व आऊज़ोबेका मिन शर्रेहा मा जबलतहा अलैह


To namaz aur is dua ki barkat se miya biwi darmiyan muhabbat aur उल्फत kayam hogi inshaALLAH


[अबु दाऊद,SAFA 293]

Khas जिमा ke waqt baat karna मकरूह hai isse bache ke totale hone ka khatra hai usi trha us waqt  aurat ki sharamgah ki taraf nazar karne se bhi bachna chahiye ki bacha andha hone ka अमकान hai युंही bilkul barhna bhi sohbat na kare warna bacha be-haya hone ka andesha hai


[फतावा रज़वियह,jild 9,safa 46]


Humbistari ke waqt बिस्मिल्लाह sharif padhna sunnat hai magar yaad rahe ki satar kholane se phale padhe aur sabse behatar hai ki jab kamre me dakhil ho tab hi बिस्मिल्लाह sharif padh kar दायां क़दम  andar dakhil karen agar hamesha ayesa karte rahenge too shaitan kamre se bahar hi ठहर jayega warna wo bhi apke sath sharik hoga


[तफसीरे नईमी,jild 2, safa 410]


Ala hazrat farmate hai ki aurat ke andar mard ke mukabale 100 गुना zada शहवत hai magar us par haya ko मुसल्लत kar diya gaya hai to agar mard jaldi फारिग ho jaye to फौरन apne biwi se juda na ho balke kuch deer ठहरे phir alag ho


[फतावा रज़वियह,jild 9,safa 183]


जिमअ ke waqt kisi ka तसव्वुर karna bhi zina hai aur sakht gunah aur जिमअ ke liye waqt 

मुकर्रर nahi han bus itna khayal rahe ki namaz,roza,एहराम,एतेकाफ,हैज़ व निफास, aur namaz ke ayese waqt me sohbat karna ki namaz ka waqt nikal jaye haram hai

[फतावा रज़वियह,jild 1, safa 584]


Mard ka apne aurat ki छाती ko मुंह lagana jaiz hai magar is tarah ki doodh halak se niche na utre ye haram hai, lekin ayesa ho bhi gaya to tauba kare magar isse nikah par koi farak nahi ata


[दुर्रे मुख्तार,jild 2,safa 58]

[फतावा रज़वियह,jild ,safa 568]

Mard वा aurat ko ak dusre ki satar dekhne ya छूना jaiz hai magar hukum yahi hai ki मक़ामे मख़सूस ki taraf na dekha jaye ki isse निस्यान ka marz hota hai aur nigah bhi kamzoor ho jati hai


[रद्दुल मुख्तार,jild 5, safa 256]


Mard niche ho aur aurat upar, ye tarika hargiz sahi nahi hai isse aurat ke बांझ ho jane ka khatra hai


[मुजरबाते सुयूती,safa 41]


फरागत  ke baad mard व aurat ko alag alag kapde se apna satar saf karna chahiye kyunki dono ka ek hi kapda istemal karna nafrat aur जुदायगी ka sabab hai


[कीमियाये सआदत,सफह  266]


एहतेलाम hone ke baad ya dusri martaba sohbat karna chahte hain tab bhi satar dho kae wazu kar lena behatar hai warna hone wala bacha bimari ka khatra hai


 [क़ुवतुल क़ुलूब,jild 2,Safa 489]


Zada बूढ़ी aurat se ye khade ho kar sohbat jism बहुल jald kamzoor ho jata hai usi tarah bahare pet par sohbat karna bhi sakht nuksaan देह hai


[बिस्तानुल आरेफीन, safa 139]


जिमअ  ke baad aurat दाईं karwat par letne ka hukum den ki agar नुत्फा क़रार pa gaya to INSHAALLAH ladka hi hoga


[मुजरबाते सुयूती,safa 42]


जिमअ  ke fauran baad pani peena ya nahana sehat ke liye nuksaan deh hai han satar dho lena aur dono ka peshab kar lena sehat ke liye fayde mand hai


[बिस्तानुल आरेफीन,Safa 138]


Tabhi kahte ki hafte me do bar se zada sohbat karna हलाकत का बाईस hai,sher ke bare me ata hai ki wo apni मादा se sal me ak martaba hi जिमअ karta  hai aur uske baad us par itna kamzoor लाहिक़ ho jati hai agle 48 ghante ke baad jab wo uthati hai tab bhi लड़खड़ाता hai.


[मुजरबाते सुयूती,Safa 4]


Aurat haiz ki halat me sohbat karna jaiz nahi agarche shadi ki pahli raat hi kyun na ho aur agar iske jaiz jane jab to kafir ho jayega yunhi uske piche makam me sohbat karna bhi sakht haram hai


[बहारे शरीयत,हिस्सा 2,Safa 78]

Magar haiz ki halat me wo अछूत bhi nahi jo jati jaise ki bahoot jagah riwaj hai ki fatiha wagerah ka khana bhi nahi banane dete ye jihalat hai, balke uske sath sone me bhi harj nahi jabki शहवत ka khatra na jo warna alag सोये

[फतावा मुस्तफविया,jild 3,safa 13]


Kayamat ke din sabse badtar mard wa aurat wo honge jo apne razz ki baten apne doston ko sunte hai


[मुस्लिम, jild 1,safa 464]


Aurat se जुदा rahane ki मुद्दत 4 mahina (months) hai isse zada door rahana mana hai


[तारीखुल खुलफा,Safa 97]


Ala hazrat farmate hain ki hamal ठहरने se rokane ki liye dawa ya koi aur tarika istemaal karna ya hamal ठहरने ke baad usme roh fukane ki muddat 120 din hai to agar kisi उज़्रे शरई maslan bacha abhi chota hai aur ye dusara bacha nahi chahte to hamal साकित karna jaiz hai magar roh padhne ke baad hamela girana haram aur गोया katal hai.


[फतावा रज़वियह,jild 9,Safa 524]


Agar तोगरे me quran ki ayat likhi hai to jab tak us par koi kapda na dala jaye us kamre me sohbat karna ya barhana hona be -adbi  hai han Quran agar जुज़दान me hai to harj nahi yunhi kible ro hona bhi manna hai


[फतावा रज़वियह,jild 9,Safa 522]


Jo bacha samjhdar ho uske samne sohbat karna मकरूह hai


[अलमलफूज़,हिस्सा 1,Safa 14]


Kisi ko do बीवियां hai agarche uska kisi se parda nahi magar aurat ka aurat se parda hai to ak ke samne dusari se sohbat karna jaiz nahi


[फतावा रज़वियह,jild 9,Safa २०७]


बच्चा पैदा होने के ta'allul से chand हदीस:


हज़रत abu hurairah रादिअल्लाहुअन्हु से रिवायत है कि रसूलअल्लाह सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम के पास एक aarabi(dehati) आया और कहा कि या रसूलअल्लाह सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम मेरी बीवी ने kaala लड़का पैदा किया है। आप सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने pucha तुम्हारे पास ऊंट (camel) है?

उसने कहा हैं
आप सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने फरमाया उनके रंग कैसे है?
उसने कहा surkh
आप सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया उसमें कोई खाकी रंग का भी है?
उसने कहा हैं है
तो आप सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया फिर ये कहा से आ gaye ?
उसने कहा मेरा ख्याल है कि किसी राग ने ये रंग (apney aaba wa ajdad se -Ancestors se) khinch लिया है जिसके वजह से aisa ऊंट(camel) पैदा हुआ है,
आप सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया की फिर aisa भी मुम्किन है कि तेरा bete का रंग किसी राग ने (ancestors se) khinch लिया हो।

 [सही बुखारी, Vol8, 6847]


हज़रत anas रादिअल्लाहुअन्हु से रिवायत है कि रसूलअल्लाह सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया मर्द की मानी ghaadih और safed hoti है और औरत की मानी zard और पतली होती है जो कोई एक दूसरे आए sabqat ले जाये (yani जिसकी mani पहले निकल jaye) तो बच्चा उसी की shakal का पैदा होता है

[Sunan Nasaii, Vol 1, 202]

Ummul Mominah Hazrat Ayesha Siddiqa Radi-Allahu- Taala Anha रिवायत है कि रसूलअल्लाह सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया जब औरत का nutfa मर्द के nutfe पर ghalib  हो तो बच्चा आने nanihal की mushabeh होता है, और मर्द का nutfa औरत के nutfe पर galib  हो तो बच्चा dadihaal पर pahta है



 [सही मुस्लिम, Vol1, 715]

Post a Comment

9 Comments

Don’t Post Spam Links, thanks For Visiting plz comments